Skip to main content

क्या केजरीवाल भारत के लिए घातक सिद्ध होंगे?

Image result for केजरीवाल कार्टूनदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपना भद्दा और घटिया चेहरा दिखा दिया है, जबसे उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन हवाला और घोटाला मामले में फंसे हैं वे देश विरोधी ट्वीट कर रहे हैं साथ ही अलगाववादियों, आतंकवादियों और पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं। कल उन्होंने बेहद आपत्तिजनक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए कहा कि उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत दुनिया में अलग थलग पड़ रहा है। 
केजरीवाल पाकिस्तान हितैषी होने से पूर्व एक भारतीय के नाते --दिल्ली मुख्यमंत्री के नाते नहीं -- कुछ माह पाकिस्तान,बलूचिस्तान या पाक अधिकृत कश्मीर में रहकर दिखाएं। मुख्यमन्त्री  पद की गरिमा रखो। 
Image result for केजरीवाल कार्टूनउन्होंने अपनी बात साबित करने के लिए एक आर्टिकल को टैग किया जिसमें अलगाववादियों की फोटो छपी थी और उनके हाथों में जो बैनर था उसमें गो इंडिया गो, और भारत विरोधी बातें लिखी हुई थीं, न्यूज़ आर्टिकल में लिखा था था कि उड़ी हमला भारत की गलतियों का नतीजा है और पाकिस्तान ने भारत को दुनिया में अलग थलग कर दिया है। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री गिरगिट से भी तेज गति से अपना रंग बदलते हैं, उनके बदलते रंग को देखकर लोग बोलते हैं कि वे सुधर गए हैं लेकिन अगले ही दिन वे फिर बदल जाते हैं और लोगों की उम्मीदों को फिर से धोखा मिलता है, उड़ी आतंकी हमले के बाद केजरीवाल ऑपरेशन के बावजूद भी अपन विस्तार से उठा आये और घटना की निंदा करते हुए कहा कि भारत ऐसे हमलों से नहीं डरेगा, लोगों को ऐसा लगा कि केजरीवाल तो बहुत अच्छा आदमी है, बीमार होने के बावजूद भी विस्तार से उठकर घटना की निंदा कर रहा है, इसके बाद केजरीवाल ने  UNGA में दिए गए सुषमा स्वराज के भाषण की भी तारीफ की लेकिन जैसे ही उनके मंत्री हवाला में फंसे उन्होने मोदी सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया और पाकिस्तान का हाथ थाम लिया।
केजरीवाल की पत्नी के वीआरएस के बाद उजागर होता घोटाला 
उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन के खाते में हवाला के जरिये 17 करोड़ रुपये आये जिसे इनकम टैक्स ने पकड़ लिए जाने से ही केजरीवाल बौखलाए हुए थे, और उन्हें नोटिस भेजकर पूछा कि उनके पास इतने रुपये कहाँ से आये, इनकम टैक्स ने उन पर हवाला का मामला दर्ज करके उनसे जवाब माँगा।
आयकर विभाग द्धारा दिल्ली सरकार के मंत्री पर नकेल डालने से स्वयं केजरीवाल और इनकी पत्नी की जाँच होनी चाहिए। दोनों ही आयकर विभाग से हैं और इनकी पत्नी ने अभी कुछ ही समय पूर्व वीआरएस (VRS ) ली है। इनके वीआरएस लेने उपरान्त ही हवाला का भांडा  फूटा। जिस कारण सन्देह होता है कि अब तक आआप के आयकर सम्बधित जितने भी मामले उजागर हो रहे, उन्हें क्या इनकी पत्नी का संरक्षण प्राप्त था ?  
केजरीवाल क्यों अलगाववादियों को अपना समर्थन दे रहे हैं?
केजरीवाल को यही बात चुभ गयी, उन्होंने सोचा कि मोदी सरकार हमारे मंत्रियों को हवाला भी नहीं करने दे रही है, मोहल्ला क्लिनिक में भ्रष्टाचार भी नहीं करने दे रही है, हमारे विधायकों को संसदीय सचिव भी नहीं बनाने दे रही है, हमारे भ्रष्टाचार और घोटालों को लगातार एक्सपोज कर रही है, यही सब देखकर आज उन्होंने पाकिस्तान से हाथ मिला लिया 
ट्वीट देखकर ही आप समझ सकते हैं कि इस फोटो में छपे लोग क्या कर रहे हैं, किसके समर्थन के लिए यह खबर लिखी गयी होगी और केजरीवाल किसका समर्थन कर रहे हैं, केजरीवाल ने स्वयं लिखा है कि यह आर्टिकल बहुत बढ़िया है, उड़ी अटैक के बाद पाकिस्तान के विश्व में बजाय भारत दुनिया में अलग थलग पड़ रहा है। आप खुद देख सकते हैं कि आज ही भारत के सभी पड़ोसियों ने भारत का साथ देते हुए पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मलेन का बहिष्कार किया है इससे ही पता चल जाता है कि दुनिया में कौन अलग थलग पड़ रहा है इसके बाद भी केजरीवाल पाकिस्तान के समर्थन में ट्वीट किया है।

अगर देखा जाए तो केजरीवाल भारत के लिए दिनों दिन खतरनाक होते जा रहे हैं, वे मोदी सरकार का विरोध करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, अगर पाकिस्तान को समर्थन करना पड़े तो वे उसे भी करेंगे, अगर आतंकवादियों का समर्थन करना पड़ा तो वे उसे भी करेंगे, अगर कश्मीरी अलगाववादियों का समर्थन करना पड़ा तो वे उसे भी करेंगे क्योंकि उनका मुख्य मकसद मोदी सरकार का विरोध करना है और ताकि मोदी सरकार पांच साल बाद सत्ता से बेदखल हो जाए।
क्या केजरीवाल जयचंद के नाम से चर्चित होना चाहते हैं?
nawaz sharif invited kejriwalकेजरीवाल और आम आदमी पार्टी की हरकतों को देख ऐसा आभास होता है कि इतिहास पुनः दोहराने को है। हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने 16 बार शिकस्त देने उपरांत मोहम्मद गौरी से 17वीं बार में क्यों पराजय देखी, केजरीवाल एंड पार्टी जैसे जयचन्दों की मेहरबानी से। विश्व में जो भी देश आतंकवाद से लड़ रहा है, केवल वहाँ की सरकार नहीं बल्कि समस्त देश एकजुट होकर लड़ रहा है। लेकिन यहाँ आतंकवाद एवं आतंकवाद समर्थकों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। अपनी ही सरकार में कमियाँ निकाल रहे हैं। 
वर्तमान मोदी सरकार से पूर्व क्या किसी प्रधानमन्त्री ने विश्व स्तर पर आतंकवाद को उछालने का साहस किया, मोदी ने जिस साहस के साथ आतंकवाद एवं बिना नाम लिए इसके मजहब को सार्वजनिक किया, वास्तव में सराहनीय है।    
केजरीवाल को पाकिस्तान से इतनी हमदर्दी क्यों?
पाकिस्तान की क्या हालत है इसे जानने के लिए केजरीवाल को पाकिस्तानी न्यूज चैेनल देखना चाहिए, उन्हें पता चल जाएगा कि वहां कितनी हायतौबा मची हुई है और पाकिस्तानी सरकार की कितनी फजीहत हो रही है लेकिन वे जो काम पाकिस्तानी मीडिया नहीं कर पा रहा है वही काम केजरीवाल भारत में रहकर कर रहे हैं, पाकिस्तान को ऐसे ही लोग चाहिए जो भारत में रहकर भारत का विरोध करें और पाकिस्तान का साथ दें, केजरीवाल यह काम अच्छी तरह कर रहे हैं, इस बात की जांच होनी चाहिए कि केजरीवाल यह काम फ्री में कर रहे हैं या पाकिस्तान की तरफ से उन्हें पैसे मिल रहे हैं, अभी कल ही खुलासा हुआ है कि केजरीवाल के ख़ास मंत्री सत्येन्द्र जैन के खाते में हवाला के जरिये 17 करोड़ रुपये आये हैं, इस बात की जांच होनी चाहिए कि कहीं यह पैसे पाकिस्तान या ISIS ने तो नहीं भेजे हैं, आखिर 17 सत्येन्द्र जैन के खाते में 17 करोड़ की बारिश कैसे हो गयी, इस बात की जांच होनी चाहिए। 
पंजाब को केजरीवाल से सतर्क रहने की जरुरत 
केजरीवाल द्धारा गिरगिट की तरह रंग बदलने से यह भी सन्देह होता है कि यदि पंजाब में केजरीवाल सत्ता में आ गए, लगता है इनका पाकिस्तान जाना उसी तरह सुगम हो जाएगा, जिस तरह केन्द्र में मोदी सरकार बनने से पूर्व कश्मीरी अलगाववादियों का आना-जाना था। और यदि केजरीवाल ने भी अलगाववादियों की तरह पाकिस्तान की राह पकड़ी, वह भारत के लिए अतिदुर्गम स्थिति होगी। और भारत सरकार जिन परिस्थितियों से कश्मीर में संघर्ष कर रही है, वही स्थिति कहीं पंजाब में हो जाये।पूत के पाओं पालने में दिखने प्रारम्भ हो चुके हैं। जरुरत है ऐसे नेताओं से सतर्क रहने की। केजरीवाल का कोई भरोसा भी नहीं कि अपनी  महत्वकांशा पूरी करने के लिए कब अपनी मर्यादा का उल्लंघन कर जाएं। इसलिए समस्त पार्टीयों को अपने भेदभाव भुलाकर एक मंच पर आकर केवल दिल्ली ही नहीं पंजाब एवं पाकिस्तान से लगते प्रत्येक प्रदेश से इनकी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत ज़ब्त करवाएं। 
चुनाव उत्तर प्रदेश में भी होने हैं, लेकिन वहां इनकी रूचि नहीं, पंजाब पाकिस्तान के बगल में होने के कारण वहीँ अपनी ताकत झोंक रहे हैं। सरकार की आलोचना करना बहुत अच्छी बात है,प्रधानमन्त्री मोदी का भी यही कहना है, लेकिन अपनी महत्वकांशा पूरी करने के लिए भारत पर बुरी नज़र रखने वाले देश का गुणगान करना, देश के लिए घातक होगा। 






Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी