Skip to main content

कानून मंत्री रविशंकर बोले, राम मंदिर में हिन्दुओं के पास है इतना सबूत की सुप्रीम कोर्ट में ताल ठोक के जीतेंगे

Image result for ravishankar addressing in Patna
आर.बी.एल.निगम 
केंद्रीय कानून मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में भी हिन्दुओं को जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में हिन्दुओं के स्टैंड को विजय मिली थी और सुप्रीम कोर्ट में भी यही होगा। रविशंकर प्रसाद पटना के बख्तियारपुर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। हालाँकि उन्होनें यह साफ कर दिया है कि उनका यह ब्यान देश के कानून मंत्री के तौर पर नही बल्कि एक वकील के तौर पर है।
अवलोकन करें:--

एक शेर है… “सच्चाई छुप नहीं सकती, बनावट के वसूलों से. कि खुशबू आ नहीं सकती, कभी कागज के फूलों से.” पिताश्री एम.बी.एल.निगम मेरे...
NIGAMRAJENDRA28.BLOGSPOT.COM

ताल ठोक कर जीतेंगे मंदिर मुद्दा
विवादित मस्जिद
के नीचे
मिले 14 खम्बों में
 से एक खम्बा 
रविशंकर प्रसाद ने कहा 1990 के आसपास जब धर्म की क्रांति हो रही थी, तब वह रामलला का वकील बनकर कानूनी मुकदमा लड़ रहे थे और इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला कर दिया कि जिस जगह पर हिन्दुओं का दावा है वहां रामलला विराजमान है। हिन्दुओं की धार्मिक मान्यता है कि अयोध्या श्री राम का जन्म स्थान है और इलाहाबाद  हाईकोर्ट के फैसले ने हिन्दुओं की धार्मिक मान्यता को कानूनी मान्यता भी दे दी है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में जिस तरह से जीत मिली है उसी तरह से सुप्रीम कोर्ट में भी ताल ठोक कर हम लोग जीतेंगे। 
दूसरे पक्ष का दावा गलत
Image may contain: 2 peopleरविशंकर प्रसाद ने रामजन्म भूमि स्थान पर दूसरे पक्ष के दावे को गलत बताया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यह भी फैसला दिया था कि दूसरा पक्ष बाबरी मस्जिद को साबित करने में असफल रहा है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इन बातों को कानून मंत्री की हैसियत से नहीं बल्कि रामलला और हिन्दुओं का वकील होने की हैसियत से कह रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि सुप्रीम कोर्ट में भी ताल ठोककर हिन्दुओं की भावनाओं की जीत होगी। 
Related imageअँधा कानून प्रमाण मांगता है, रामलला के मन्दिर होने के इतने प्रमाण है कि कानून खुली आँखों से देखे तो 24X7 प्रमाणों का अम्बार है। इतिहास के अतिरिक्त खुदाई में ही इतने प्रमाण निकलकर आए, राम मन्दिर विरोधियों की आंखें चौंध गयी थी। लेकिन केन्द्र में उनकी सरकार होने पर उन्हें लाभ यह मिला कि खुदाई में मिले समस्त प्रमाणों को कोर्ट में प्रस्तुत ही नहीं किया। और इस बात का उल्लेख पुरातत्व विभाग में निदेशक रहे के.के. मोहम्मद ने तमिल भाषा में लिखित अपनी पुस्तक में भी किया है। खुदाई में इतने प्रमाण मिलने के बावजूद वामपंथियों ने केवल एक ही खम्बा कोर्ट में प्रस्तुत किया। 
Image result for ram janam bhoomiयहाँ मन्दिर पक्ष के वकीलों की सबसे बड़ी भूल या गलती यह थी, कि कोर्ट को बाध्य कर सकें कि "आखिर किस कारण से खुदाई में मिले इतने प्रमाणों को छुपाकर कोर्ट को गुमराह किया जा रहा है?" मुझे अच्छी तरह स्मरण है कि तब आर्गेनाइजर और कई पत्र-पत्रिकाओं ने खुदाई में मिली खण्डित मूर्तियाँ, फर्श, मन्दिरों का मालवा आदि के चित्र प्रकाशित किए थे। यदि उसके आधे ही कोर्ट में प्रस्तुत किए होते तो अब तक मन्दिर बन चुका होता। 
Related imageस्मरण हो, जब माननीय कोर्ट ने विवादित स्थल की खुदाई का आदेश दिया था, तब मुलायम सिंह ने कहा था कि "यदि खुदाई में मन्दिर के सबूत मिले, तो वहाँ मस्जिद नहीं बनेगी।" लेकिन सबूत मिलने पर मुलायम सिंह की बोलती आज तक बंद है। दूसरे, जब मुलायम सिंह के मुख्यमन्त्री रहते हिन्दू आंदोलनकारियों द्वारा अयोध्या कूच करने से पूर्व रामभक्तों  की पकड़-धकड़ चल रही थी, तब कोर्ट से रामजन्मभूमि तारीख से निपट वकील अपनी मंज़िल की ओर जा रहे थे, पुलिस ने उन्हें भी पकड़ कर जेल में बंद कर दिया था। लेकिन जल्द ही अपनी भूल सुधार कर उन्हें छोड़ दिया। उन्होंने सोंचा चलो मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर ली जाए, तब मुलायमसिंह से मिलने पर मुलायम सिंह ने कहा कि "मै मन्दिर का विरोधी नहीं, लेकिन मै अपने वोट-बैंक को बचा रहा हूँ। क्योकि हिन्दू वोट देता है बीजेपी को, फिर कांग्रेस और आखिर मे किसी और को। मुसलमान वोट देता है हमें, इसलिए अपनी वोट की चिन्ता करना हमारी ड्यूटी है।" इस बात का उल्लेख अधिवक्ता डॉ वी.पी. शर्मा ने आर्गेनाइजर से बात करते किया था।
Kushana period artifacts from
the 'mosque' site
 https://www.youtube.com/watch?v=8lXOKadb19E#action=share
https://www.youtube.com/watch?v=Y_MSXoWBiMs#action=share
इस लिंक को भी संज्ञान में लिया जाए :--
http://photogallery.indiatimes.com/news/india/history-of-ram-janmabhoomi-and-babri-masjid-case/bharatiya-janta-partys-supreme-leaders/articleshow/58912049.cms
इसमें दो राय नहीं कि यदि कोर्ट के समक्ष खुदाई मिले समस्त प्रमाण प्रस्तुत कर दिए या कर दियें जाएँ, अयोध्या में किसी भी जगह दूर तक किसी भी कीमत पर मस्जिद बन ही नहीं सकती। मस्जिद के लिए जगह देना तो सोंच से ही बाहर है। क्योकि मुकदमा उस स्थल का है कि "वहाँ मन्दिर था या नहीं?" अयोध्या के किसी और क्षेत्र का नहीं। 

अयोध्या मंदिर इतिहास गज़ब है डॉट रिपोर्ट 
          अयोध्या की स्थापना - वैवस्वत मनु महाराज द्वारा सरयू तट पर अयोध्या की स्थापना की गई।
  • श्री राम मंदिर की स्थापना - श्रीरामजन्मभूमि पर स्थित मंदिर का जीर्णोद्धार कराते हुए २१०० साल पहले सम्राट शकारि विक्रमादित्य द्वारा काले रंग के कसौटी पत्थर वाले ८४ स्तंभों पर विशाल मंदिर का निर्माण करवाया गया।
  • मंदिर का ध्वंस – मीर बाकी मुस्लिम आक्रांता बाबर का सेनापति था, जिसने १५२८ ईस्वी में भगवान श्रीराम का यह विशाल मंदिर ध्वस्त किया।
  • ढांचे का निर्माण – ध्वस्त मंदिर के स्थान पर मंदिर के ही टूटे स्तंभों और अन्य सामग्री से आक्रांताओं ने मस्जिद जैसा एक ढांचा जबरन वहां खड़ा किया, लेकिन वे अजान के लिए मीनारें और वजू के लिए स्थान कभी नहीं बना सके। क्यू की उनकी औकात नही थी, की हमारे जैसा निर्माण कर सके, हमने तो पूरा मंदिर बना दिया उनसे तो केवल उस पर चुना लगाना था, वो भी नही हुआ । इसी बात से यह बात भी साबित होती है की ताज महल क्या है और किसने बनवाया होगा।
  • रामलला प्रकट हुए – २२ दिसंबर, १९४९ की मध्यरात्रि में जन्मभूमि पर रामलला प्रकट हुए। वह स्थान ढांचे के बीच वाले गुम्बद के नीचे था। उस समय भारत के प्रधानमंत्री थे जवाहरलाल नेहरू, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे पंडित गोविंद वल्लभ पंत और केरल के श्री के.के.नैय्यर फैजाबाद के जिलाधिकारी थे।
  • मंदिर पर ताला – कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट ने ढांचे को आपराधिक दंड संहिता की धारा १४५ के तहत रखते हुए प्रिय दत्त राम को रिसीवर नियुक्त किया। सिटी मजिस्ट्रेट ने मंदिर के द्वार पर ताले लगा दिए, लेकिन एक पुजारी को दिन में दो बार ढांचे के अंदर जाकर दैनिक पूजा और अन्य अनुष्ठान संपन्न करने की अनुमति दी। श्रद्धालुओं को तालाबंद द्वार तक जाकर दर्शन की अनुमति थी। ताला लगे दरवाजों के सामने स्थानीय श्रद्धालुओं और संतों ने “श्रीराम जय राम जय जय राम” का अखंड संकीर्तन आरंभ कर दिया।
  • The 12 century 'Hari-Vishnu' inscription found at the 'mosque site'
    Part of dwara-palaka (gate keeper) found at the 'mosque' site
  • 1990 में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर के लिए जनसमर्थन जुटाने के उद्देश्य से देशभर में रथयात्रा निकाली।
बाबरी मस्जिद इतिहास गज़ब है डॉट रिपोर्ट 
  • भारत के प्रथम मुगल सम्राट बाबर के आदेश पर 1527 में इस मस्जिद का निर्माण किया गया था। पुजारियों से हिन्दू ढांचे या निर्माण को छीनने के बाद मीर बाकी ने इसका नाम बाबरी मस्जिद रखा. 1940 के दशक से पहले, मस्जिद को मस्जिद-इ-जन्मस्थान (हिन्दी: मस्जिद ए जन्मस्थान,उर्दू: مسجدِ جنمستھان, अनुवाद: “जन्मस्थान की मस्जिद”) कहा जाता था, इस तरह इस स्थान को हिन्दू ईश्वर, भगवान राम की जन्मभूमि के रूप में स्वीकार किया जाता रहा है। पुजारियों से हिन्दू ढांचे को छीनने के बाद मीर बाकी ने इसका नाम बाबरी मस्जिद रखा।
  • बाबरी मस्जिद उत्तर प्रदेश, भारत के इस राज्य में 3 करोड़ 10 लाख मुस्लिम रहा करते हैं, की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक थी। हालांकि आसपास के जिलों में और भी अनेक पुरानी मस्जिदें हैं, जिनमे शरीकी राजाओं द्वारा बनायी गयी हज़रत बल मस्जिद भी शामिल है, लेकिन विवादित स्थल के महत्व के कारण बाबरी मस्जिद सबसे बड़ी बन गयी. इसके आकार और प्रसिद्धि के बावजूद, जिले के मुस्लिम समुदाय द्वारा मस्जिद का उपयोग कम ही हुआ करता था और अदालतों में हिंदुओं द्वारा अनेक याचिकाओं के परिणामस्वरूप इस स्थल पर राम के हिन्दू भक्तों का प्रवेश होने लगा.।
  • सफदर हाशमी मेमोरियल ट्रस्ट (सहमत) ने रिपोर्ट की आलोचना यह कहते हुए की कि “हर तरफ पशु हड्डियों के साथ ही साथ सुर्खी और चूना-गारा की मौजूदगी” जो भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को मिला, ये सब मुसलमानों की उपस्थिति के लक्षण हैं “जो कि मस्जिद के नीचे हिंदू मंदिर के होने की बात को खारिज कर देती है” लेकिन ‘खंबों की बुनियाद’ के आधार पर रिपोर्ट कुछ और दावा करती है जो कि अपने निश्चयन में “स्पष्टतः धोखाधड़ी” है क्योंकि कोई खंबा नहीं मिला है,
यदि सरकार मस्जिद के लिए कहीं और जगह देती है तो इतने वर्षों तक संघर्ष उपरान्त जीते मुक़दमे को जीत नहीं हार माना जाएगा। क्योकि यह जीत नहीं समझौता माना जाएगा। उस स्थिति में हिन्दू सरकार से पूछे कि:--
1. जब औरंगज़ेब रोड का नाम बदला, तब क्या किसी और रोड का नाम औरंगज़ेब रोड रखा था?
2. जब रेस कोर्स रोड का नाम बदला, तब क्या किसी अन्य रोड का नाम रेस कोर्स रखा था?
3. जब मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला तब क्या किसी अन्य स्टेशन का नाम मुगलसराय रखा था?
4. जब यह स्थल मन्दिर नहीं था, फिर ताला खोलकर पूजा करने की इज़ाज़त क्यों दी?
5. विवादित जगह पर शिलान्यास की इजाजत क्यों दी गयी? शिलान्यास की इजाजत देने का स्पष्ट मतलब है, कोर्ट भी सच्चाई जानती है, लेकिन तुष्टिकरण खुलकर न्याय नहीं होने दे रहा। शिलान्यास का आदेश देने का अर्थ है, मन्दिर बनाने की इजाजत। फिर इतने वर्ष किन कारणों से कोर्ट केस को लम्बित रखे हुए है?
6. क्या खुदाई में मिले अवशेषों को छुपाकर कोर्ट को गुमराह करने वालों को दण्डित किया जाएगा?
यदि नहीं, फिर मस्जिद के लिए जगह देना उन रामभक्तों के बलिदान का अपमान करना है। और इसे झूठ की अप्रत्यक्ष जीत ही मानी जाएगी। जब कोई मुवक्किल मकान का मुकदमा हारता है तो क्या किसी कोर्ट ने हारे हुए मुवक्किल को कोई अन्य मकान देने का आदेश दिया है? यदि नहीं, फिर अब क्यों? यह सरकार का काम है कि जीत कर हारती है(यानि मस्जिद के लिए जगह देती है) या विरोध करने वालों के साथ सख्ती से पेश आएगी?         








Comments

AUTHOR

My photo
shannomagan
To write on general topics and specially on films;THE BLOGS ARE DEDICATED TO MY PARENTS:SHRI M.B.L.NIGAM(January 7,1917-March 17,2005) and SMT.SHANNO DEVI NIGAM(November 23,1922-January24,1983)

Popular posts from this blog

भोजपुरी एक्ट्रेस त्रिशा कर मधु का MMS…सोशल मीडिया पर हुआ लीक

सोशल मीडिया पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर त्रिशा कर मधु का MMS लीक हो गया है, जिससे वो बहुत आहत हैं, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है, त्रिशा मधु ने इस बात को कबूल किया है कि वीडियो उन्होंने ही बनाया है लेकिन इस बात पर यकीन नहीं था कि उन्हें धोखा मिलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में त्रिशा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह एक शख्स के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रही थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने इसे डिलीट करने की गुहार लगाई साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री के लोगों पर उन्हें बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया। त्रिशा मधु कर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो के साथ पोस्ट लिखा है जिसमें कहा, आप लोग बोल रहे हैं कि खुद वीडियो बनाई है। हां, हम दोनों ने वीडियो बनाया थ। पर मुझे ये नहीं मालूम था कि कल को मेरे साथ धोखा होने वाला है। कोई किसी को गिराने के लिए इतना नीचे तक गिर जाएगा, यह नहीं पता था। इससे पहले त्रिशा ने वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया था और कहा था कि उनको बदनाम करने को साजिश की जा रही है। त्रिशा मधु कर ने सोशल मीडिया पर ए

राखी सावंत की सेक्सी वीडियो वायरल

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा अपनी अजीबो गरीब हरकत से सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं। लेकिन इस बार वह अपनी बोल्ड फोटो के लिए चर्चे में हैं. उन्होंने हाल ही में एक बोल्ड फोटो शेयर की जिसमें वह एकदम कहर ढाह रही हैं. फोटो के साथ-साथ वह कभी अपने क्लीवेज पर बना टैटू का वीडियो शेयर करती हैं तो कभी स्नैपचैट का फिल्टर लगाकर वीडियो पोस्ट करती हैं. वह अपने अधिकतर फोटो और वीडियो में अपने क्लीवेज फ्लांट करती दिखती हैं. राखी के वीडियो को देखकर उनके फॉलोवर्स के होश उड़ जाते हैं. इसी के चलते उनकी फोटो और वीडियो पर बहुत सारे कमेंट आते हैं. राखी अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं.राखी अक्सर अपने रिलेशनशिप को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहतीं हैं. राखी कभी दीपक कलाल से शादी और लाइव हनीमून जैसे बयान देती हैं तो कभी चुपचाप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर देती हैं. हंलाकि उनके पति को अजतक राखी के अलावा किसी ने नहीं देखा है. वह अपने पति के हाथों में हाथ डाले फोटो शेयर करती हैं लेकिन फोटो में पति का हाथ ही दिखता है, शक्ल नहीं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर राखी जो भी शेयर करती हैं वह भी चर्चा

रानी चटर्जी की बोल्ड तस्वीरों ने हिलाया इंटरनेट

भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने अलग अदांज से धाक जमाने वाली रानी चटर्जी अब तक 300 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की गिनती इंडस्ट्री की नामी एक्ट्रेस में होती है. उनकी हर अदा पर फैंस की नजर बनी रहती हैं. इस बीच वो अपनी लेटेस्ट फोटो के चलते चर्चा का विषय बन गई हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनकी किसी हॉट फोटो ने सोशल मीडिया पर धूम मचाई हो. बल्कि ऐसा हर बार देखने को मिलता है. वहीं इस बार भी एक्ट्रेस की नई तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है. साथ वो इस नई तस्वीर में बेहद हॉट और बोल्ड नजर आ रही हैं. फोटो में रानी काफी प्यारी दिख रही है. तस्वीरों में रानी का स्टाइलिश अंदाज भी उनके फॉलोअर्स का ध्यान उनकी ओर खींच रहा है. रानी चटर्जी सोशल मी़डिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी हॉट सेक्सी फोटो वीडियो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. वहीं उनके फैंस भी उनकी नई अपडेट पर नजर बनाए बैठे रहते हैं. अक्सर रानी के बोल्ड फोटो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते नजर आते हैं. हाल ही में रानी के नए लुक ने इंटरनेट को हिला दिया है. इस फोटो में रानी लाल रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं. इस ड्रेस में रानी अपने सेक्सी